इन एप्स से सस्ते फोन में पाएं महंगे फोन जैसा फिंगरप्रिंट सैंसर

Punjab Kesari

जालंधरः आजकल ज्यादातर यूजर्स अपने स्मार्टफोन के डाटा की सिक्योरिटी को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं। अपने पर्सनल डाटा को सिक्योर रखने के लिए वह महंगे हैंडसेट खरीद रहें है जिनमें फिंगरप्रिंट सेंसर लॉक की सुविधा उपलब्ध हो। लेकिन ऐसे में अगर आप फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस महंगा स्मार्टफोन खरीद नहीं सकते और अपने डाटा की सिक्योरिटी को भी बनाए रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फिंगरप्रिंट सेंसर लॉक एप्लीकेशन के बारे में बता रहें है जिन्हें आप अपने सस्ते फोन में भी इंस्टाल कर अपने हैंडसेट में मौजूद डाटा तो सिक्योर रख सकते हैं। 

Fingerprint Unlock

गूगल प्लेस्टोर पर फ्री में उपलब्ध यह बेहद लाभकारी एप्प है जिसके जरिए यूजर आसानी से अपने एप्लीकेशन को लॉक कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के बाद स्मार्टफोन में मौजूद तमाम एप्प आपके अंगूठे का निशान मिलने पर ओपन हो पाएंगे। अब तक इस एप्प को करीब 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

FaceLock for app

फेस लॉक फॉर एप्स एप्लीकेशन को फोन में इंस्टॉल करने के बाद किसी भी एप्प को अनलॉक करने के लिए चेहरे और आवाज को पासवर्ड बना सकते हैं। इसकी खूबी यह है कि आपकी बिना अनुमति के फोन में कोई भी इन एप्प को खोल नहीं पाएगा। अपनी प्राइवेसी बरकरार रखने के लिए आप अपने फोन में हाइटेक सिक्योरिटी फीचर देने वाले एप्प को डाउनलोड कर अपने हैंडसेट को और स्मार्ट बना सकते हो।