16MP रियर कैमरा के साथ लांच हुआ HTC 10 evo स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः बढ़िया डिजाइन और अच्छी परफॉरमेंस वाले स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HTC को अब भारत में भी लांच कर दिया है। 48,990 रुपए की कीमत में भारत में लांच हुआ यह स्मार्टफोन एचटीसी के ई-स्टोर पर सेल के लिए उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन दुनिया के पहले USB टाइप-C ड्यूल एडाप्टिव इयरफोंस से लैस है।

मेटल यूनीबॉडी डिजाइन से लैस इस स्मार्टफोन में एचटीसी बूमसाउंड एडॉप्टिव आॅडियो उपयोग किया गया है। जिसके माध्यम से उपभोक्ता म्यूजिक और साउंड का शानदार अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन आईपी57 सर्टिफाइड है जो कि इसे वॉटर और डस्ट प्रूफ बनाता है। एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर पेश किए गए HTC 10 evo में पावरफुल फीचर का उपयोग किया गया है जिसमें स्पिल्ट स्क्रीन व्यू, क्विकर मल्टीटास्किंग और नई सिक्योरिटी सेटिंग आदि शामिल हैं।

एचटीसी 10 ईवो में 5.5-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2560×1440पिक्सल है। स्मार्टफोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। यह स्मार्टफोन 2.0गीगाहर्ट्ज के 64-बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। 

HTC 10 evo के कैमरा फीचर की बात की जाए तो 16MP का रीयर कैमरा दिया गया है। जिसमें डुअल एलईडी फ्लैश, आॅप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन, 28एमएम फोकल लेंथ ग्लास लेंस, फेस डिटेक्शन और पैनोरामा जैसे कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है जिसमें 4के वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मौजूद है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 3,200MAh की बैटरी उपलब्ध है।