HTC ने किया दो नए स्मार्टफोन्स का खुलासा, मिलेंगे दिलचस्प फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधर - ताइवानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने अपनी नई रेंज के दो नए स्मार्टफोन्स U Ultra और U Play का खुलासा किया है। एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित इन दोनों स्मार्टफोन्स को एल्यूमिनियम फ्रेम और ग्लास डिजाइन के तहत बनाया गया है। कंपनी ने कहा है कि इन्हें चार रंगों के विकल्प में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा हालांकि इनकी कीमतों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

मिलेंगे नए फीचर्स -

HTC के U अल्ट्रा और U प्ले स्मार्टफोन्स में नया HTC सेंस कम्पैनियन नामक स्मार्ट असिस्टेंट दिया गया है जो यूजर को स्मार्टफोन चार्ज करने की याद दिलाएगा। इसके अलावा यह तकनीक फोन को 2 मीटर की रेंज में यूजर की आवाज से अनलॉक करने में भी मदद करेगी। HTC सेंस कम्पैनियन मौसम में बदलाव होने या खराब होने पर भी चेतावनी देगी। कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया है और इसके बदले में USB-C कनेक्टर मौजूद है जो  HTC Uसोनिक तकनीक से बेहतरीन साउंड आउटपुट देगा।

HTC U Ultra के फीचर्स -

इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच की (2560x1440 ) पिक्सल रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली QHD डिस्प्ले दी गई है साथ ही इसमें 2.0 इंच की 160x160 पिक्सल रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली सेकेंडरी डिस्प्ले भी मौजूद है जो नोटिफिकेशन्स आदि को डिस्प्ले करने में मदद करेगी। क़ुअलकम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर के साथ इसमें ग्रफिक्स को स्पोर्ट करने के लिए एड्रेनो 530 GPU भी दिया गया है। इस फोन को 4 जीबी रैम के साथ दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 128 GB में उपलब्ध किया जाएगा।  

कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में 12 मेगापिक्सल का (1.55-माइक्रोन पिक्सेल्स, f/1.8 अपर्चर, ) रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इस 4G/LTE स्मार्टफोन में Wifi (802.11 b/g/n), हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ 4.2, NFC, GPS, USB 3.1 टाइप-C की स्पोर्ट मौजूद है। इस स्मार्टफोन को पावर देने का काम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करने वाली 3000 mAh की बैटरी करेगी।

HTC U Play के फीचर्स-

इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की (1920x1080) पिक्सल रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली फुल HD डिस्प्ले दी गई है। अॉक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ P10 प्रोसेसर पर काम करने वाले इस फोन में 3 जीबी रैम मौजूद है और इसे दो स्टोरेज वेरिएंट्स 32GB और 64 GB में उपलब्ध किया जाएगा।  

कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में 16 मेगापिक्सल का (BSI सेंसर, OIS, PDAF, f2/2.0 अपर्चर) रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का ( f/2.0 अपर्चर, 28mm फोकल लेंथ) फ्रंट कैमरा मिलेगा। कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इस 4G/LTE स्मार्टफोन में Wifi, ब्लूटूथ 4.2, NFC, GPS और USB 2.0 टाइप-C की स्पोर्ट मौजूद है। इस स्मार्टफोन को पावर देने का काम फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 2500 mAh की बैटरी करेगी।