ड्यूल-रियर कैमरा और 4GB रैम के साथ लांच हुआ Honor 6X स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर : चाइनीज स्मार्टफोन कम्पनी हुवावे (Huawei) ने भारतीय बाजार में अपने नए स्मार्टफोन हॉनर 6X स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। जिसकी शुरूआती कीमत 12,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। ग्रे, गोल्ड और सिल्वर कलर में लांच हुए 3GB वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए और 4GB वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपए है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया 12+2MP का ड्यूल-रियर कैमरा है।  हॉनर 6एक्स में यूजर्स एक साथ डुअल व्हाट्सएप्प और डुअल फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं। 

मेटल यूनीबॉडी डिजाइन से लैस हॉनर 6एक्स के बैक पैनल में डुअल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया हैं जिसमें एक कैमरा आॅटो फोकस और पीडीएएफ सपोर्ट के साथ 12MP है। जबकि सेकेंडरी कैमरा 2MP का है। वहीं इसमें 8MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है। स्मार्टफोन में लाइका लैंस का उपयोग किया गया है। जिसकी मदद से कम रोशनी में शानदार फोटोग्राफी की जा सकती है।

हॉनर 6एक्स में 5.5-इंच का फुल एचडी आईपीएस डिसप्ले है। जिसमें टॉप पैनल पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास का उपयोग किया गया है। यह स्मार्टफोन किरीन 655 आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। जिसमें माली टी830-एमपी2 जीपीयू उपलब्ध है। एक वेरियंट में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। जबकि दूसरे वेरियंट में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है। हॉनर 6X में एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। वहीं इसके बैक पैनल में फिंरप्रिंट सेंसर स्थित है जो कि कंपनी के अनुसार 0.3 सेकेंड में अनलॉक करने में सक्षम है। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 3,340एमएएच की बैटरी दी गई है।