बेहतरीन सैल्फी के लिए Kodak ने लांच किया नया स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः अमेरिका की दिग्गज कंपनी Kodak फोटोग्राफी के लिए सबसे बेहतरीन फोन लेकर आई है। फोन का नाम कोडेक Ektra है और इसकी कीमत 36,800 रुपए है। इस फोन की खासियत इसका कैमरा है। मार्टफोन के रियर साइड पर 21 मेगापिक्‍सल क्षमता वाला एक बड़ा कैमरा लगा हुआ है। जो DSLR कैमरे की खूबी से भरपूर है। बता दें कि Kodak Ektra स्मार्टफोन को अमेरिका की एक कंपनी बुलइट ग्रुप ने बनाया है। इस कंपनी ने कोडेक को इस स्मार्टफोन को बेचने पर अपना ब्रांड नेम देने के लिए लाइसेंस दिया है।

इसके अलावा, कैमरा ऐप में डीएसएलआर मोड जैसे स्मार्ट ऑटो, पोर्ट्रेट, मैनुअल, स्पोर्ट्स, नाइट-टाइम, एचडीआर, पैनोरमा, मैक्रो, लैंडस्केप और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फ़ीचर हैं। इसके अलावा एक एडवांस्ड मैनुअल मोड भी है जिससे यूज़र एक्सपोज़र, आईएसओ, फोकल लेंथ (मैनुअल/ऑटो), व्हाइट बैलेंस, शटर स्पीड और अपर्चर एडजस्ट कर सकते हैं। यह फोन प्रिंट नाम के एक प्री-लोडेड ऐप के साथ आता है जिससे आप तस्वीरों को प्रिंट कर सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कोडेक एक्ट्रा में 5 इंच का फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसकी डेनसिटी 441 पीपीआई है। इस स्मार्टफोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3 जीबी रैम है। बैटरी 3000 एमएएच की है। यह फोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसका डाइमेंशन 147.8x73.35x9.69 मिलीमीटर है।