5 दिसंबर को भारत में लांच होगा LG V20 स्मार्टफोन

Punjab Kesari


जालंधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एलजी ने हाल ही में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलने वाला दुनिया का पहले स्मार्टफोन एलजी V20 को दूसरे देशों में लांच कर दिया है। लेकिन अब कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में लांच करने वाली है। आपको बता दें कि 5 दिसंबर को एलजी दिल्ली में एक इवेंट करने जा रही है जिसमें वह एलजी V20 स्मार्टफोन को भारत में लांच कर सकती है। इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। भारत में इसकी स्मार्टफोन की कीमत लगभग 60,000 रुपए बताई जा रही है। 

फीचर्स की बात की जाए तो इस हैंडसेट में 5.7 इंच का आईपीएस क्वांटम डिस्प्ले है। LG V20 की तरह इसमें भी एक सेकेंडरी डिस्प्ले है। एलजी V20 के सेकेंडरी डिस्प्ले में V10 की तुलना में फॉन्ट 50 फीसदी ज्यादा बड़ा नज़र आता है। इस कारण से यूज़र के लिए नोटिफिकेशन और अलर्ट देख पाना ज्यादा आसान हो जाएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो LG V20 हैंडसेट में क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एमएसएम8996 स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर मौजूद है। स्टोरेज के लिए 32 GB और 64 GB का विकल्प मौजूद रहेगा। हैंडसेट को पावर देने के लिए मौजूद है 3200 MAh की बैटरी। इसी के साथ ही LG V20 में एंड्रॉयड 7.0 नूगा दिया गया है। यह गूगल के इन एप्प सर्च फंक्शन से लैस होगा। कंपनी ने इस बार एलजी यूएक्स 5.0+ स्किन का इस्तेमाल किया है। 

LG V20 स्मार्टफोन को एएल6013 मेटल के द्वारा बनाया गया है। इस मेटल का इस्तेमाल आमतौर पर एयरक्राफ्ट, सेलबोट और माउंटेन बाइक बनाने के लिए होता है। एलजी का दावा है कि 4 मीटर की ऊंचाई से भी फोन को गिराने पर उसे कुछ नहीं होगा।एलजी ने इस हैंडसेट में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। रियर हिस्से पर 16 MP के कैमरे के साथ 135 डिग्री वाइड लेंस वाला 8 MP का सेंसर भी है। फ्रंट कैमरे का सेंसर 5 MP का है। स्मार्टफोन में ऑटो शॉट फीचर दिया गया है जो यूज़र की मुस्कुराहट को डिटेक्ट करके अपने आप सेल्फी ख़ीच लेगा।