LG ने पेश किया एंड्रॉयड नूगा पर आधारित X सीरीज स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर - दक्षिण कोरियाई की इलेक्ट्रोनिक कंपनी LG ने अपनी X सीरीज में नए स्मार्टफोन को ऐड करते हुए LG X300 को कोरिया में पेश किया है। कंपनी ने कहा है कि इसे 253,000 Won (करीब 14,722 रुपए) कीमत में सिल्वर और डार्क ब्लू कलर अॉप्शन्स के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही ग्लोबली भी पेश किया जाएगा।

फीचर्स की बात की जाए तो एंड्रॉयड नूगा पर आधारित इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की (1280 x 720) पिक्सल रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली फुल एचडी डिस्प्ले मौजूद है। इसमें 1.4 GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ गेम्स को खेलने के लिए एड्रेनो 308 GPU भी दिया गया है। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात की जाए तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इस 4G LTE फोन में ब्लूटूथ 4.2, GPS/A-GPS, NFC और माइक्रो USB की स्पोर्ट मौजूद है। इस स्मार्टफोन को पावर देने का काम 2500mAh की बैटरी करेगी।