इंटेल सिक्युरिटी और माइक्रोमैक्स में रणनीतिक करार

Punjab Kesari

जालंधरः इंटेल सिक्युरिटी ने मोबाइल फोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स इंर्फोमेटिक्स के साथ रणनीतिक साझेदारी की है जिसके तहत अब माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन में इंटेल का मोबाइल सुरक्षा प्रदान करने वाला सिक्युरिटी मैकएफी मोबाइल असिस्टेंट लगाया जाएगा।  

इंटेल सिक्युरिटी ग्रुप के महाप्रबंधक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रिस्टोफर यंग ने माइक्रोमैक्स के सह संस्थापक विकास जैन की मौजूदगी में यह घोषणा करते हुए कहा कि स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अभिन्न अंग बनता जा रहा है। यह काफी महत्वपूर्ण है कि उपभोक्ता डिजिटल वर्ल्ड में मौजूद खतरे को महसूस करें और यह समझें कि कैसे वह अपने मूल्यवान डाटा की सुरक्षा कर सकते हैं। इंटेल सिक्युरिटी साइबर सुरक्षा को मजबूत करने पर ध्यान केन्द्रित कर रहा है और हर मोबाइल की सुरक्षा करने में विश्वास रखता है। दुनिया भर में 22 करोड़ से ज्यादा मोबाइल उपभोक्ता उसके सुरक्षाकवच का लाभ उठा रहे हैं। माइक्रोमैक्स के साथ भागीदारी नंबर वन सिक्युरिटी पार्टनर बनने के कंपनी के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में बढ़ाया गया एक और कदम है। इस वर्ष अप्रैल से माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन में मैकएफी मोबाइल असिस्टेंट मिलने लगेगा।  

जैन ने कहा कि स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल के साथ ही भारत में लोग मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करने लगे हैं। इससे उन उत्पादों और सेवाओं को शुरू करना जरूरी हो गया है जिससे उपभोक्ताओं का मोबाइल सुरक्षित रहे और उनके डाटा की सुरक्षा से कोई समझौता न किया जा सके। माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन में डाटा की सुरक्षा का मामला बेहद गंभीर है। दुनिया के प्रमुख साइबर सुरक्षा संगठन होने के नाते मोबाइल की सुरक्षा के लिए इंटेल सिक्युरिटी से साझेदारी करना माइक्रोमैक्स की पहली पसंद है।