माइक्रोमैक्स ने लांच किया किफायती वीडियो कॉलिंग स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी माइक्रोमैक्स ने गूगल की हिस्सेदारी के साथ स्मार्टफोन्स की वीडिओ सीरीज की लांच की घोषणा की जिसकी कीमत 4,990 रुपए तक है। गूगल डुओ के माध्यम से वीडिओ कॉलिंग का सबसे आसान अनुभव प्रदान करने वाली यह कंपनी की पहली रेंज है। कंपनी ने वीडिओ सीरीज के अंतर्गत दो स्मार्टफोन Vdeo 1 और Vdeo 2 लांच किया है जिनमें 4G Volte, नया एंड्रॉयड मार्शमैलो तथा मेटल बॉडी है। इनके साथ रिलायंस जियो के फ्री बंडल्ड सिम दिए जा रहे हैं जिन पर 31 मार्च तक सभी सर्विस फ्री हैं।  

माइक्रोमैक्स के मुख्य विपणन अधिकारी शुभाजीत सेन ने कहा, ‘‘वर्ष 2016 में यह देखा गया है कि फीचर फोन उपयोग करने वालों के स्मार्टफोन की आेर बढऩे की प्रवृत्ति थोड़ी कम हुई है। साथ ही डाटा महंगा हुआ है। वीडियो रेंज पेश करने के साथ हमने इस मुद्दे पर गौर किया है।’’  

कंपनी के हैंडसेट वीडियो 1 तथा वीडियो 2 की कीमत क्रमश: 4,440 रुपए तथा 4,990 रुपए है। फोन लेने वाले ग्राहकों को रिलायंस जियो सिम कार्ड के साथ तीन महीने के लिए असीमित फ्री डाटा तथा ‘वॉयस कालिंग’ मिलेगा। दोनों फोनों का रैम 1 जीबी तथा रोम 8 जीबी, रियर कैमरा 5 MP तथा फ्रंट कैमरा 2 MP का है। माइक्रोमैक्स ने बताया कि आने वाले महीनों में वह वीडियो-3 और वीडियो-4 के साथ वीडियो रेंज का विस्तार करेगी।