माइक्रोमैक्स ने भारत में पेश किए वीडियो 3 और वीडियो 4 स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी माइक्रोमैक्स ने भारत में अपनी वीडियो सीरीजज के तहत दो नए स्मार्टफोन्स वीडियो 3 और वीडियो 4 को लांच किया है। कंपनी की इस सीरीज़ के पिछले स्मार्टफोन वीडियो 1 और वीडियो 2 की तरह नए फोन में भी वीडियो कॉलिंग के लिए गूगल डुओ एप्प पहले से इंस्टॉल होंगे। इन स्मार्टफोन्स को खरीदने पर उपभोक्ता को जियो सिम फ्री मिलेगी। 

माइक्रोमैक्स वीडियो 3 और माइक्रोमैक्स वीडियो 4 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलेंगे। दोनों ही स्मार्टफोन 4G वीओएलटीई से लैस हैं और डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आएंगे। कंपनी ने वीडियो 3 हैंडसेट के सारे स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन टीज़र पेज से पता चलता है कि यह 5 इंच के शैटर-प्रूफ डिस्प्ले के साथ आएगा जिसपर गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौज़ूद होगी। फोन में ब्रश्ड मेटल कवर है।

दूसरी तरफ, माइक्रोमैक्स वीडियो 4 स्मार्टफोन के सारे स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं। वीडियो 4 में 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 210 एमएसएम8909 प्रोसेसर के साथ 1GB जीबी रैम दिया गया है। वीडियो 4 में 8MP का रियर कैमरा है और इसका फ्रंट कैमरा 2 MP का है। माइक्रोमैक्स वीडियो 4 की इनबिल्ट स्टोरेज 8 GB है। यूज़र के लिए 4GB उपलब्ध होगा। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट 32 GB तक का है। स्मार्टफोन की बैटरी 4000 mAh की है। कंपनी का दावा है कि यह 24 घंटे तक का टॉक टाइम देगी।