इस स्मार्टफोन को देशभर में मिले 2 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, जानें कीमत

Punjab Kesari

जालंधर - चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nubia ने इस महीने की शुरुआत में भारत में अपना नया स्मार्टफोन Z17 mini को लांच किया था। भारत में नूबिया Z17 mini की कीमत 19,999 रुपए है। वहीं, इस साल अप्रैल में नूबिया Z17 mini स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध कराया गया है। भारत में नूबिया Z17 mini स्मार्टफोन को 4GB रैम के साथ पेश किया गया है।

नूबिया Z17 mini स्मार्टफोन को देश भर में 2 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले हैं। खासकर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक से इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले हैं। नूबिया इंडिया के कंट्री मैनेजर Eric Hu ने कहा, ‘यह अभूतपूर्व दिलचस्पी भारत में नूबिया उत्पादों की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाती है।’

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नूबिया ज़ेड17 मिनी में 5.2 इंच (1920 x 1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन फुल एचडी स्क्रीन है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू है। 4 जीबी रैम वाले इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 200 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।नूबिया ज़ेड17 मिनी एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आधारित नूबिया यूआई 4.0 पर चलता है। यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे अौर 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, ग्लोनास, एनएफसी जैसे फ़ीचर हैं। इस फोन में फास्ट चार्जिंग के लिए 2950 एमएएच की बैटरी दी गई है।