लांच होने के बाद फ्लिपकार्ट पर तेजी से बिका यह बेहतरीन स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर : लेनोवो ने अपने मोटोरोला ब्रांड के तहत नए स्मार्टफोन मोटो जी5 प्लस (Moto G5 Plus) को 15 मार्च को लांच किया था। लांचिंग के पहले ही दिन इस स्मार्टफोन की रिकार्ड बिक्री हुई है। फ्लिपकार्ट के मुताबिक, उसने पहले ही दिन प्रत्येक मिनट में 50 स्मार्टफोन्स बेचे हैं। यहां तक कि मोटो G5 प्लस (3GB/16GB) वेरिएंट पहले कुछ ही मिनटों में आउट ऑफ स्टॉक हो गया।

फ्लिपकार्ट के प्रडक्ट एस्चेंज प्रोग्राम के तहत G5 प्लस के लिए 4,000 से ज्यादा पुराने फोन बदले गए। फ्लिपकार्ट के निदेशक (मोबाइल्स) अय्यप्पन आर ने जानकारी देते हुए कहा कि, “मोटो G5 प्लस की एक्सक्लूसिव लांच को मिली शानदार प्रतिक्रिया ग्राहकों की नवीनतम तकनीक को किफायती बजट में पाने की मांग को दर्शाती है।”

कीमत -

मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन के 3 जी.बी रैम व 16 जी.बी रोम वेरिएंट की भारत में कीमत 14,999 रुपए है वहीं 4 जी.बी रैम व 32 जी.बी रोम वाला वेरिएंट 16,999 रुपए कीमत में बेचा गया है। 

फीचर्स -

एंड्रॉयड नॉगट पर आधारित मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की (1920 x 1080) पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली फुल एचडी डिस्प्ले मौजूद है जिस पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर काम करने वाले इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसकी स्टोरेज को  माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जी.बी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इस स्मार्टफोन को पावर देने का काम 3000 एमएएच की बैटरी करेगी। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ वी4.2, NFC और माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है।