एप्पल ने काॅपी किया हमारा डिजाइन : HTC, जानें सारा मामला

  • एप्पल ने काॅपी किया हमारा डिजाइन : HTC, जानें सारा मामला
You Are HereGadgets
Friday, October 23, 2015-9:05 PM

जालंधर : एचटीसी ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन One A9 के पेश किया है जो काफी चर्चाओं में है और इसका एक सबसे बड़ा कारण है कि यह फोन आईफोन 6 और उसके बाद के माॅडल्स जैसा दिखता है। टेक वर्ल्ड में इस बात को लेकर एचटीसी छाया हुआ है कि उसने अपने नए फोन के डिजाइन को काॅपी किया है क्योंकि One A9 में आईफोन 6 की तरह ही एल्यूमिनियम डिजाइन पीछे की तरफ एंटीना लाइन्स और फ्रंट पर सिंगल बटन दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि एचटीसी ने पहली बार One M7 में मेटल बाॅडी डिजाइन और बाहरी ऐंटेना लाइन्स को पेश किया गया और आईफोन 6 में इसका प्रयोग किया गया है। अगर ऐसे देखा जाए तो एचटीसी ने नहीं बल्कि एप्पल ने आईफोन में करीब दो साल बाद एचटीसी One M7 के डिजाइन को काॅपी किया था। कुछ इसी तथ्य पर ही कम्पनी के नाॅर्थ एशिया के प्रेजिडेंट जैक टांग ने यह कहा है कि एचटीसी ने नहीं बल्कि एप्पल ने हमारे डिजाइन को काॅपी किया है।

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक टांग ने एक प्रेस ब्रीफ में कहा कि हमने एप्पल की काॅपी नहीं की है। हमने 2013 में यूनी-बाॅडी मेटल-क्लाॅड फोन बनाया था। एप्पल ने हमारा बैक ऐंटेना डिजाइन काॅपी किया है। उनके मुताबिक 2013 में लांच किए गए One M7 के मुकाबले One A9 को हल्का और पतला बनाया गया है जो एक चेंज और ईवाॅल्यूशन है और हम काॅपी नहीं कर रहे हैं।


Latest News