कीमत के हिसाब से ठीक है लेकिन हाथों का लिए नहीं : Lenovo Zuk Z1

  • कीमत के हिसाब से ठीक है लेकिन हाथों का लिए नहीं : Lenovo Zuk Z1
You Are HereGadgets
Tuesday, December 1, 2015-4:38 PM

जालंधर : लेनोवो Zuk Z1 कम्पनी के सब-ब्रांड Zuk का पहला स्मार्टफोन है और यह सस्ता होने के साथ बढ़िया स्मार्टफोन भी है। इस स्मार्टफोन को अगस्त में चाइना में लांच किया गया था और 340 डाॅलर (22,600 रुपए) की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम दी गई है।

लेनोवो Zuk Z1 में 5.5 इंच की डिस्प्ले जिसकी वजह से फोन को एक हाथ के इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। फोन में दी गई 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज ज्यादा एमबी वाले एप्स और गेम्स के लिए अच्छा है। डुअल सिम सपोर्ट, फिंगरप्रिंट स्कैनर तो ठीक है लेकिन इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर दिया गया है जोकि पुराना है। Zuk Z1 में 4,100 mAh की बैटरी दी गई है और इसके बाद भी फोन पकड़ने में असुविधाजनक नहीं है।

इन फीचर्स के साथ यह स्मार्टफोन रोजाना इस्तेमाल के लिए तो ठीक है, हालांकि गेमिंग के वक्त Zuk Z1 की परफार्मैंस में थोड़ा सा फर्क जरूर पड़ता है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक 13 मेगापिक्सल का कैमरा निराश कर सकता है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

हालांकि लेनोवो Zuk Z1 बहुतों की जेब के लिए तो ठीक है (कीमत) लेकिन इसका 5.5 इंच वाला डिजाइन सभी यूजर्स के हाथों के लिए एक सही स्मार्टफोन नहीं है।


Latest News