Nokia लांच करने वाली है बेहतरीन फीचर्स से लैस नया P1 स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधर : चीन में नोकिया 6 को लांच करने के बाद एचएमडी ग्‍लोबल अब अपने नए प्रोडक्ट से स्मार्टफोन मार्केट में धमाका करने वाली है। कंपनी ने 26 फरवरी को चीन में एक इवेंट आयोजित किया है जिसमें इस बेहतरीन स्मार्टफोन को लांच किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इसे दो स्टोरेज वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा और इसकी कीमत भी उसी हिसाब से होगी।

नोकिया पी1 की कीमत -

इस स्मार्टफोन को 128 जी.बी. व 256 जी.बी. स्टोरेज वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। कीमत की बात की जाए तो इसके 128 जी.बी स्टोरेज वेरिएंट को $800 (करीब 54,500 रुपए) कीमत में लांच किए जाने की उम्मीद है वहीं इसका 256 जी.बी वेरिएंट $950 (करीब 64,700 रुपए) कीमत में मिलने की उम्मीद है।

नोकिया पी1 के फीचर्स -

इस एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर अधारित नोकिया पी1 स्मार्टफोन में 5.3 इंच की फुल-एचडी डिस्प्ले दी जाएगी जिस पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौजूद होगी। लेटैस्ट क़ुअलकम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर काम करने वाले इस फोन में 6 जी.बी रैम दी जाएगी जो एप्लीकेशन्स को स्मूथली प्रोसेस करने में मदद करेगी। इसके अलावा इस फोन में होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा जो स्मार्टफोन को अनलॉक करने में मदद करेगा।

जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को IP57-सर्टिफिकेशन तकनीक के तहत बनाया गया है यानी इस पर धूल व पानी पड़ने पर कोई असर नहीं होगा। कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ Zeiss सर्टिफाइड 22.6- मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 3500 एमएएच की बैटरी दी गई होगी जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी।