नोकिया के एंड्रॉयड स्मार्टफोन अगले साल फरवरी में होंगे लांच!

Punjab Kesari

जालंधर - नोकिया के चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। नोकिया के प्रशंसक कंपनी के स्मार्टफोन बिजनेस में वापसी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। एनपीयू की रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया के कैपिटल मार्केट्स डे 2016 इवेंट के स्लाइड से पता चला है कि 2017 में नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन्स की मार्केट में वापसी होगी।
NOKIA12


पिछले कुछ महीनों में नोकिया ब्रांड की एंड्रॉयड डिवाइसिस नोकिया 5320, नोकिया 1490 और नोकिया डी1सी की झलक हमें बेंचमार्क साइट गीकबेंच पर देखने को मिली है। वैसे, कंपनी की ओर से इन डिवाइसिस के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अब इन्हें 2017 में लांच किए जाने की संभावना प्रबल लगती है।

बता दें कि इन स्मार्टफोन्स में नोकिया ब्रांड का इस्तेमाल किया जाएगा, लेकिन इन्हें इस कंपनी द्वारा बनाया नहीं जाएगा। कंपनी की ब्रांड लाइसेंसिंग डील के तहत प्रोडक्ट फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल द्वारा बनाए जाएंगे। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में नोकिया ने एचएमडी ग्लोबल के साथ 10 साल के लिए नोकिया ब्रांड के फोन बनाने का समझौता किया था। संभावना है कि नोकिया ब्रांड का नोकिया डी1सी स्मार्टफोन अगले साल लांच किया जाए जिसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, 3 जीबी रैम, 13 मेगापिक्सल रियर वा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है।