अब अमेज़न इंडिया पर भी मिलेगा Moto G5 Plus

Punjab Kesari

जालंधर- मोटोरोला ने  अब Moto G5 Plus को अमेज़न इंडिया पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। इससे पहले कंपनी ने इसे एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध करवाया था। यह स्मार्टफोन अमेज़न इंडिया पर मोटो जी5 प्लस, लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर में खरीदने के लिए उपलब्ध है। 

मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी ख़ासियत है इसकी मेटल बॉडी है। डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है और इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है। जिससे यूज़र एक साथ दो सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटिग्रेट किया गया है। इसके अलावा फोन में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलेगा। और कंपनी ने खुलासा किया है कि आने वाले एक अपडेट के जरिए यह फ़ीचर फोन में जोड़ा जाएगा। कंपनी मोटो डिस्प्ले को भी ख़ास बता रही है, इससे यूज़र स्मार्टफोन को अनलॉक किए बिना ही नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इस स्मार्टफोन की एक और अहम ख़ासियत है वन बटन नैव। इन नेविगेशन तरीके को कैपेसिटिव होम बटन द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे यूज़र फोन के इंटरफेस पर स्वाइप कर ब्राउज़ कर सकते हैं। इस फ़ीचर को मोटो जी5 प्लस का वन-हैंडेड मोड बताया जा रहा है। पिछले मोटो फोन की तरह ही, मोटो जी5 प्लस फोन मोटो एक्शन्स के साथ आता है- जिससे यूज़र कैमरा और फ्लैशलाइट जैसे फंक्शन को जेस्चर के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन

इसमें 5.2 इंच फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। प्रोसेसर 2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू है। फोन 3 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट में आएगा। इंटरनल स्टोरेज के लिए 16 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा। दोनों ही वेरिएंट 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

कैमरे की बात करें तो मोटो जी5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का 'द मोस्ट एडवांस्ड' रियर कैमरा है जो डुअल ऑटोफोकस, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग, अपर्चर एफ/1.7 और डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ आता है। मोटो जी5 प्लस में 3000 एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी है। बैटरी टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट करती है जिसके 15 मिनट की चार्जिंग में 6 घंटे तक के इस्तेमाल की बैटरी मिलने का दावा किया गया है। वहीं इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है। बैटरी नॉन-रिमूवेबल है और यह टर्बोपावर चार्जिंग के साथ आएगी। फोन से 15 मिनट में 6 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलने का दावा किया गया है।