ओपन सेल के लिए उपलब्ध हुआ Nubia M2 स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नुबिया अपने एम2 स्मार्टफोन को आज से सेल के लिए उपलब्ध कराएगी। यह सेल आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। याद दिला दें कि, नूबिया एम2 को अमेज़न प्राइम डे सेल के दौरान अमेज़न प्राइम मेंबर के लिए उपलब्ध कराया गया था। अब, यह स्मार्टफोन नॉन-प्राइम मेंबर के लिए भी उपलब्ध होगा।नूबिया एम2 की कीमत 22,999 रुपए है। नूूबिया एम2 का भारत में 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट लांच किया गया है। फोन शैंपेन गोल्ड और ब्लैक गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन और फीचर 

इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080x1920 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 401 पीपीआई है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम मौज़ूद है। नुबिया एम2 की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 200 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 

कैमरे की बात करें तो नूबिया एम2 डुअल रियर कैमरे के साथ आता है। इसके साथ डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं इनमें से एक सेंसर कलर कैपचर करेगा और दूसरा सेंसर मोनोक्रोम इंफॉर्मेशन के लिए है। दोनों ही सेंसर सेफायर ग्लास प्रोटेक्शन के साथ हैं। फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ वी4.1, यूएसबी टाइप-सी, ग्लोनास और जीपीएस, कनेक्टिविटी फ़ीचर मौज़ूद हैं। वहीं, फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,630 एमएएच की बैटरी दी गई है। होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।