लांच हुअा OnePlus 5 स्मार्टफोन, जानिए स्पेसीफिकेशन

Punjab Kesari

जालंधर- आखिरकार चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने अपने  नए स्मार्टफोन OnePlus 5 को आज बाजार में लांच कर​ दिया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसे दो वेरियंट में लांच किया है। जिसमें 6GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरज वेरियंट और 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में पेश किया है। भारत में 22 जून को यह स्मार्टफोन आॅफिशियली लांच होगा और एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। वनप्लस 5 की कीमत की जानकारी कंपनी 22 जून को भारत में लांच के दौरान देगी। यह स्मार्टफोन दो कलर आॅप्शन स्लेट ग्रे और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध होगा।

one plus

स्पेसिफिकेशन 

इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में दो रियर सेंसर दिए गए हैं जिनमें एक f/1.7 अर्पचर के साथ 16MP है और दूसरे में f/2.6 अर्पचर के साथ 20MP का लेंस दिया गया है। वनप्लस 5 के कैमरा से ब्लूरर्य बैकग्राउंड में भी फोटो ले सकते है, ताकि फोटोग्राफ में सब्जेक्ट पर फोकस किया जा सके। 

OnePlus 5 क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश किया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन दो रैम और स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध हो गया है। जिसमें 6GB रैम और 8GB रैम वेरियंट शामिल होंगे। इसके अलावा इसमें 64GB और 128GB फ्लैश स्टोरेज उपलब्ध होगी। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 7.1.1 नॉगट पर पेश किया है। इसमें  में 5.5-इंच का डिसप्ले दिया जा सकता है, जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080×1920 पिक्सल होगा। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, वाई-फाई और यूनिवर्सल LTE बैंड और 4जी VoLTE सपोर्ट भी मौजूद हैं।