वाई-फाई हॉटस्पॉट के नाम से फ्लाइट में मच गई हड़कंप

Punjab Kesari

जालंधर - सैन फ्रांसिस्को से बोस्टन जा रही वर्जिन एयरलाइंस की फ्लाइट में एक पैसेंजर की हरकत से आपातकालीन स्थिति पैदा हो गई जब उसने फ्लाइट के दौरान गैलेक्सी नोट7_1097 नाम से वाई-फाई हॉटस्पॉट को अॉन कर दिया। वर्जिन एयरलाइंस की फ्लाइट में हॉटस्पॉट का नाम इस विवादित फोन के नाम पर होने के कारण इमरजेंसी की स्थिति पैदा हो गई। आपको बता दें कि गैलेक्सी नोट7 में ब्लास्ट होने की वजह से इस स्मार्टफोन को सभी अमरीकी फ्लाइट्स में ले जाने पर रोक लगा दी गई है। 

note7 pranks

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही फ्लाइट के क्रू सदस्यों को गैलेक्सी नोट7 नाम से वाई-फाई हॉटस्पॉट अॉन होने की जानकारी मिली, उन्होंने उस पैसेंजर को सीट के ऊपर लगे कॉल बटन को दबाने को कहा। जब किसी भी पैसेंजर ने कॉल बटन नहीं दबाया तो पायलट को हस्तक्षेप करना पड़ा। उसने चेतावनी दी कि अगर किसी ने भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 होने की ज़िम्मेदारी नहीं ली है तो फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ेगी। इस घोषणा के बाद उस पैसेंजर ने मजाक की जिम्मेदारी ले ली और कहा कि फ्लाइट में कोई गैलेक्सी नोट7 स्मार्टफोन नहीं है। उसने बस वाई-फाई हॉटस्पॉट को यह नाम दिया है। 

लूकस वोजोश्वास्की ने बीबीसी को बताया कि इस हरकत के लिए जिम्मेदार पैसेंजर के खिलाफ एयरलाइंस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बीबीसी ने दूसरे ट्विटर यूजर के हवाले से रिपोर्ट में लिखा कि इस वाकये के कारण बॉस्टन में कई फ्लाइट्स में देरी हुई और कुछ को तो रद्द भी कर दिया गया।