सैमसंग गैलेक्सी S8 की लांचिंग को लेकर आई एक अहम खबर

Punjab Kesari

जालंधरः विश्व की दिग्गज इलैक्ट्रानिक कंपनी सैमसंग हमेशा से ही अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पेश करती आ रही । परन्तु इस साल ऐसा नहीं होगा और कुछ अलग ही देखने को मिल सकता है। सैमसंग की योजना न्यूयार्क में मार्च या अप्रैल में इवेंट आयोजित करने की है। इस इवेंट में कंपनी गैलेक्सी S8 को पेश कर सकती है। जानकारी के मुताबिक यह स्मार्टफोन18 अप्रैल को सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है। 

सैमसंग गैलेक्सी S8 के अप्रैल में लांच से जुड़ी कोई आॅफिशियल जानकारी अब तक नहीं दी गई है। किंतु इस स्मार्टफोन से जुड़े कई लीक और खुलासे सामने आ चुके हैं। जिनके अनुसार उम्मीद है कि कंपनी गैलेक्सी S8 को कई वेरियंट में लांच कर सकती है। जिसमें डुअल ऐज कर्व्ड डिसप्ले और स्टैंडर्ड फ्लैट डिसप्ले शामिल है। इसके अलावा अन्य लीक के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी S8 में बड़ी स्क्रीन उपलब्ध होगी। जो कि गैलेक्सी नोट 7 का रिप्लेसमेंट ही कहा जा सकता है।

उम्मीद है कि सैमसंग गैलेक्सी S8 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट या एक्सनोस 8895 चिपसेट पर पेश होगा। यह स्मार्टफोन 6GB और 8GB दो रैम वेरियंट में लांच हो सकता है। गैलेक्सी एस8 में दो स्टोरेज वेरियंट में 128GB और 256GB उपलब्ध होंगे। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें बैक पैनल में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें एक 16MP का आरजीबी सेंसर और दूसरा 8MP का मोनोक्रोम सेंसर है। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरे में आॅटो फोकस की सुविधा उपलब्ध होगी। पावर बैकअप के लिए सैमसंग गैलेक्सी S8 में वायरलैस चार्जिंग क्षमता के साथ 4,200mAh की बैटरी उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा इसमें पानी व धूल-मिट्टी अवरोधकता और हार्ट रेट सेंसर की सुविधा होगी।