अगले साल भारत में लांच हो सकता है Samsung Pay

Punjab Kesari

जालंधरः भारत में कैश की कमी के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग ऑनलाइन भुगतान को तवज़्जो दे रहे हैं जिसके चलते मोबाइल वॉलेट और ऑनलाइन भुगतान काफी मात्रा में बढ़ गया है।जिसको देखते हुए कोरियाई इलेक्ट्रोनिक कंपनी भी इस और अपना रुख करना चाहती है। सैममोबाइल के मुताबिक, सैमसंग अभी भारत में अपने सैमसंग पे मोबाइल पेमेंट सर्विस की टेस्टिंग कर रही है और उम्मीद है कि इस सर्विस को 2017 के पहली छमाही तक लॉन्च कर दिया जाएगा। एनएफसी सपोर्ट के अलााव सैमसंग पे, मैग्नेटिक सिक्योर ट्रांसमिशन (एमएसटी) सपोर्ट के साथ आता है। इसके जरिए उन सभी आउटलेट पर पेमेंट किया जा सकता है जो कार्ड-स्वैपिंग प्रक्रिया ऑफर करते हैं।

भारत में यह यह पेमेंट विकल्प ख़ासा काम का साबित हो सकता है क्योंकि अभी भी यहां अधिकतर दुकानों पर एनएफसी के जरिए भुगतान की सुविधा नहीं है।  हाल ही में विभिन्न मोबाइल वॉलेट के जरिए पेमेंट में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी और अब तक के सबसे ज्यादा ट्रांज़ेक्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि कंपनी द्वारा सैमसंग पे को भारत में लॉन्च करने का यह एकदम सही समय है।

हालांकि, अभी दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने सैमसंग पे को जारी करने या इसकी टेस्टिंग के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इसलिए हम आपको इन ख़बरों को पूरी तरह भरोसा ना करें। बहरहाल, गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने ब्रिटेन में सैमसंग पे के लांच को 2017 तक टाल दिया है। और भारत में भी कंपनी की योजना अगले साल में पहली छमाही में सैमसंग पे लांच करने की हो सकती है।