सैमसंग का यह स्मार्टफोन अगस्त में होगा लांच, जानें स्पेसिफिकेशन

Punjab Kesari

जालंधर -  दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग बाजार में अपने नए मॉडल गैलेक्सी नोट 8 को लांच करने वाली है। लेकिन लांचिंग से पहले ही इस फोन के फीचर्स सामने आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक, सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 8 की कीमत 1,000 यूरो (लगभग 72,000 रुपए) होगी। साथ ही काफी समय से चर्चा हो रही है कि कंपनी इस साल सितंबर में आयोजित होने वाले Internationale Funkausstellung (IFA 2017) में इसे प्र​दर्शित कर सकती है।

जानकारी के अनुसार, सैमसंग मोबाइल के चीफ Dongijin Koh ने बताया कि फ्लैगशिप फोन Galaxy Note 8 स्मार्टफोन को अगस्त के आखरी हफ्ते में लांच किया जाएगा। इस फोन को सितंबर या अक्टूबर में सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। वहीं, माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को न्यूयॉर्क में हो रहे IFA में 26 अगस्त को लांच किया जा सकता है। माना जा रहा है कि Galaxy Note 8 में Galaxy S8 जैसा ही फिंगरप्रिंट सेंसर डिजाइन दिखाई देगा। उम्मीद है कि Galaxy Note 8 में Bixby AI दिया जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3-इंच का सुपर एमोलेड डिसप्ले हो सकता है। जिसका रेजल्यूशन 3840×2160पिक्सल बटन को स्पीकर ग्रिल हटाकर प्रतिस्थापित किया गया है। इसमें बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन स्थित होंगे। वहीं दाईं ओर Bixby बटन दिया जा सकता है। इसमें क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट या एक्सनोस 9 सीरीज चिपसेट पर पेश हो सकता है।मैमोरी की बात करें तो Galaxy Note 8 में 6GB रैम और 256GB इंटरनल मैमोरी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक, इन दोनों मॉडलों की कीमत 1000 से 1100 डॉलर के बीच हो सकती है।