इन 5 स्मार्टफोन्स की कैमरा क्वालिटी है दमदार, जरूर डालें एक नजर

Punjab Kesari

जालंधरः टैकनोलजी के इस युग में रोज नए-नए स्मार्टफोन्स मार्केट में लांच हो रहे है, जोकि कई नए फीचर्स के साथ आ रहे है। इसी के तहत कई ऐसे हैंडसेट्स मौजूद हैं, जिन्हें दमदार कैमरा क्वालिटी के साथ पेश किया गया है। इन स्मार्टफोन्स से आप DSLR कैमरे जैसी फोटो खींच सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 21x तक जूम लेंस से लैस हैं। 

हुवावे P9 - हुवावे ने कैमराकैमरा लेंस में सबसे बड़े नाम Leica के साथ मिलकर सबसे शानदार डुअल कैमरा सेटअप तैयार किया है। P9 में एफ/2.2 अपर्चर के साथ 12 MP के दो रियर कैमरे मौजूद हैं। इनमें से एक कैमरा कलर तस्वीरें कैपचर करता है और दूसरा मोनोक्रोम तस्वीरें। स्मार्टफोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।  इस फोन के दो रियर कैमरे से ली गयी पिक्चर्स यूजर को डेप्थ, कलर, डिटेल, शार्पनेस सभी फील्ड में बेस्ट अनुभव प्रदान करते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी K जूम - यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है जो 21x जूम लेंस से लैस है। इसका कैमरा ऑप्टिकल रियर जूम कैमरा को सपोर्ट करता है। इसमें 16 मेगापिक्सल का BSI CMOS sensor कैमरा दिया गया है। इस फोन से बेहद शानदार और डिटेलिंग वाली फोटो खींची जा सकती हैं। आपको बता दें कि यह फोन खरीदना आसान नहीं है।

HTC M8 -  कंपनी का यह पहला फोन है जो अल्ट्रा डुअल रियर कैमरा से लैस है। कंपनी ने दावा किया था कि यह फोन 300 फीसद ज्यादा लाइट में भी शानदार फोटो लेने में सक्षम है। साथ ही इसमें रिफोक्स का भी विकल्प दिया गया है।

नोकिया लुमिया 1020 - इस फोन में कार्ल जिअस लेंस 41 MP का रियर कैमरा दिया गया है। इसका कैमरा अपर्चर f/2.2 और फ्लैशलाइट से लैस है। अगर वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की जाए तो इसमें 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोटोग्राफी का शौक रखने वाले यूजर्स को यह फोन खासा पसंद आएगा।

अमेजन फायर फोन - यह फोन भी यूजर्स को काफी पसंद आएगा। इसमें 13 MP के 4 फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। इस फोन से खीचीं गईं फोटोज एक अलग ही अनुभव (3डी) देती हैं। हैं। इसमें दिए गए इंफ्रारेड सपोर्ट के जरिए अंधेरे में भी फोटो खींची जा सकती है।