Sony के इन स्मार्टफोन्स को एंड्राइड 7.0 नॉगट अपडेट मिलनी शुरू

Punjab Kesari

जालंधर- स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सोनी ने अपने दो स्मार्टफोन्स Xperia XA और Xperia XA Ultra के लिए एंड्राइड 7.0 नॉगट अपडेट जारी कर दिया है। कंपनी ने इन दोनो स्मार्टफोन्स को पिछले साल एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो के साथ लांच किया था।Xperia XA और Xperia XA Ultra स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने पिछले महीने के अंत में अपडेट जारी कर दी थी। लेकिन सोनी ने एयर डिलीवरी सिस्टम पर समस्याओं के कारण इसे रोक दिया था। 

nougat

Xperia XZ Premium के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का 4K हाई डायनमिक रेंज डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2160x3840 है।यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। 

कैमरे की बात करें तो इसमें 19 मेगापिक्सल का रियर अौर 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3230 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें जीपीएस, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 5.0, गूगल कास्ट, यूएसबी 3.1 टाइप सी पोर्ट और एनएफसी जैसे फीचर्स शामिल हैं। यह फोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। इसे आईपी 65/68 की सर्टिफिकेशन मिली हुई है।