अगर आपके हैं ये वाटरप्रूफ स्मार्टफोन तो टेंशन फ्री होकर खेलें होली

Punjab Kesari

जालंधरः होली के त्यौहार में पानी और रंगों के साथ होने वाली मौजमस्‍ती के बीच हमें सबसे ज्‍यादा चिंता अपने मोबाइल फोन्स की होती है। क्योंकि हम लोग जानते हैं कि  आजकल मार्केट में मौजूद सभी स्मार्टफोन फिंगर टच से चलते हैं, ऐसे में इन्हें  ग्‍लव्‍ज पहन कर यूज नहीं किया जा सकता। ऐसे में हम सभी की एक ही ख्‍वाहिश होती है कि काश हमारे पास एक वॉटरप्रूफ फोन हो। इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए हम आपको  ऐसे वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहें हैं जो होली के रंग या पानी से ही नहीं बल्कि धूल से भी पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे।

Samsung Galaxy S7

होली के मौके पर सैमसंग गैलेक्सी एस7 स्मार्टफोन आपको लिएबेस्ट ऑप्शन बन सकता है। कंपनी द्वारा पिछले साल लांच किया गैलेक्‍सी S7 आईपी68 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी व धूल अवरोधक बनाता है। कंपनी के मुताबिक फोन 15 मीटर पानी के भीतर 30 मिनट रहने के बाद भी खराब नहीं होता। सैमसंग गैलेक्सी एस7 में 5.1 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। अगर आप होली खेलना चाहते हैं तो आराम से अपना स्मार्टफोन को साथ रख सकते हैं।

Samsung Galaxy S7 Edge

अगर बात हो वॉटरप्रूफ फोन की तो सैमसंग का एक और फोन गैलेक्सी S7 एज भी इस लिस्ट में आता है। कंपनी ने गैलेक्सी S7 के साथ ही वॉटरप्रूफ फीचर को गैलेक्‍सी S7 एज स्‍मार्टफोन में भी दिया है। सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज में 5.5 इंच की क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले पैनल है।

Sony Xperia XZ

सोनी का यह फोन भी धूल व पानी अवरोधक है। फोन आईपी68 सर्टिफाईड है और इसका उपयोग 1.5 मीटर तक पानी के अंदर किया जा सकता है। फोन में 5.2इंच की फुल एचडी स्क्रीन है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 चिपसेट पर आधारित है। फोन में 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

Moto X Style

मोटो एक्स स्टाइल भी पानी और धूल से सुरक्षा देता है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 5.7-इंच की स्क्रीन दी गई है। मोटो एक्स स्टाइल की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 21MP का रीयर 5MP का फ्रंट कैमरा है। फोन में 3GB रैम दी गई है और यह 16GB और 32GB संस्करण में उपलब्ध है। फोन की कीमत 29,999 रुपए है।

HTC 10 Evo

मेटल यूनीबॉडी डिजाइन से बना है एचटीसी 10 ईवो भी आईपी57 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी व धूल-मिट्टी अवरोधक बनाता है। इसे इसी साल फरवरी में लॉन्च किया गया है। इसमें 5.5-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले, 2.0गीगाहर्ट्ज के 64-बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोटोग्राफी क लिए एचटीसी 10 ईवो में 16MP का रीयर व 8MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। वहीं, इसमें 3,200एमएएच की बैटरी उपलब्ध है।

Apple iPhone 7 Plus

एप्पल द्वार पिछले साल लांच किए गए आईफोन 7 प्लस पर भी पानी बेअसर है। आईफोन 7 प्लस आईपी67 सर्टिफाइड हैं। अर्थात यह आपको पानी व धूल अवरोधक होने का भरोसा दिलाता हैं। आईफोन 7 प्लस में 5.5इंच का रेटिना डिसप्ले है। फोटोग्राफी के लिए आईफोन 7 प्लस में 12MP रीयर व 7MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं कैमरे में लाइव फोटो को भी कस्टमाइज कर सकते हैं।