जल्द लांच हो सकता है भारत में यह पहला थर्मल कैमरा स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Cat जल्द ही भारत में थर्मल कैमरा स्मार्टफोन लांच कर सकती हैं। जानकारी के मुताबिक Cat S60 नाम का यह स्मार्टफोन आने वाले दो या तीन हफ्तों में लांच हो सकता हैं।यह भारत में लांच होने वाला पहला थर्मल कैमरा स्मार्टफोन होगा।जोकि आॅनलाइन व आॅफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध हो सकता हैं।हांलाकि अभी तक इस स्मार्टफोन की कीमत से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली हैं।

इस स्मार्टफोन में उपयोग किए गए थर्मल कैमरा फीचर की बात करें तो यह MSX तकनीक पर आधारित हैं।जिसे Flir कंपनी द्वारा मुहैया करवाया गया हैं इसके आलवा कंपनी Flir One को भी सेल कर रही है जोकि किसी स्मार्टफोन में अटैच एक थर्मल कैमरा डोंगल हैं।Cat S60 स्मार्टफोन में दिया गया थर्मल कैमरा वीजीए रेज्लयूशन में थर्मल इमेज कैप्चर करता है।इसमें पैनोरामा और टाइम लैप्स मोड में भी शूट किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार यह थर्मल कैमरा 30 मीटर से 100 मीटर तक की ऊंचाई पर पहुंच सकता है तथा इससे 20 डिग्री सेल्सियस से लेकर 120 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में भी इमेज कैप्चर की जा सकती हैं।

इस स्मार्टफोन की बाकी स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसमें 4.7-इंच का एचडी डिसप्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 617 आॅक्टाकोर प्रोसेसर, 3GB रैम, 32GB की इंटरनल मैमोरी, 13MP का रीयर और 5MP का फ्रंट कैमरा, एंड्राइड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम अौर 3800 एमएएच की बैटरी दी जा सकती  हैं।