एंड्रायड फोन में अनलॉक करें सीक्रेट FM ट्यूनर, जानें तरीका

Punjab Kesari

जालंधरः अाजकल हर एंड्रायड स्मार्टफोन्स में FM फीचर पहले से मौजूद होता है। जिसे आप बिना किसी डाटा के इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आपके एंड्रायड स्मार्टफोन में एफएम रेडियो रिसीवर भी इन बिल्ट हो सकता है। इस फीचर के बारे में शायद ही कुछ ही लोगों को पता हो। आपको इसे उपयोग करने के लिए किसी भी सर्विस का उल्लंघन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको सिर्फ सही एप की जरूरत है।

इन फोन में करता है सपोर्ट:

नेक्स्ट रेडियो नाम का यह एक फ्री एप है, जो कि आपके फोन में इस सर्विस को शुरू कर सकता है। लेकिन यह एप कुछ ही स्मार्टफोन्स में सपोर्ट करता है। जिसमें एलजी, मोटोरोला और सैमसंग के फोन शामिल हैं। अगर इस लिस्ट में आपका फोन शामिल नहीं है तो भी आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 इसके अलावा आपको इसके लिए केवल एक चीज की जरुरत होगी जिसकी आपको आवश्यकता होगी। एक ऐन्टेना, जो किसी भी वायर्ड इयरफोन का रूप ले सकता है। यह एप आपको आउटपुट को अपने फोन के स्पीकर पर टॉगल करने देता है। आउटपुट को ब्लूटूथ स्पीकर पर निर्देशित नहीं किया जा सकता है।

कैसे करें इस्तेमाल

अगर आप इस एप का इस्तेमाल बिना डाटा के करना चाहते हैं तो इसके लिए फोन के मेनू आइकॉन में जाकर सेटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर> इंटरफेस में जाना होगा> ट्यूनर मोड पर स्विच करें।