जल्द ही WhatsApp पर रिकॉल और एडिट किए जा सकेंगे सेंड हुए मेसेज

Punjab Kesari

जालंधरः विश्व की सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप्प फोटो शेयरिंग, चैटिंग, टेक्स्ट मैसेजिस, डाक्यूमेंट्स, पीडीएफ फाइल्स, जिफ इमेजे, विडियो आदि शेयरिंग के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है। लेकिन अब व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए ऐसा फीचर लेकर आने वाला है जिसके जरिए यूजर्स सेंड किए मेसेज को एडिट भी कर सकते है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक सेंड किए गए मेसेज Recall और Edit किए जा सकें, इसके लिए वॉट्सएप्प टेस्टिंग कर रहा है। जिस मेसेज को रिकॉल किया जाएगा, उसे तुरंत ही रिसीव करने वाले शख्स के स्मार्टफोन से डिलीट कर दिया जाएगा।

WABearvideo ट्विटर अकाउंट पर एक वीडिया शेयर किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे इस एप्प के आने वाले फीचर के जरिए भेजे गए वापस और एडिट किया जा सकता है। लीक के मुताबिक यह iOS के व्हाट्सएप्प बीटा वर्जन 2.17.1.869 में मिलेगा। अगर आने वाले दिनों में ऐसा अपडेट मिलता है तो आप अगर किसी को मैसेज भेजेंगे और उसने पढ़ लिया फिर भी आपके पास उसे वापस लेने का ऑप्शन होगा। ये फीचर ग्रुप में भेजे गए मैसेज में भी काम करेगा। फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसे कब लांच किया जाएगा। 

आपको बता दें कि WABeatinfo के ट्विटर हैंडल से एक स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया गया है जिसमें व्हाट्सएप्प स्टैटस में प्राइवेसी लगाने का ऑप्शन दिया गया है। मतलब ये कि अगर यह फीचर आया तो व्हाट्सऐप यूजर्स ये खुद तय कर सकते हैं कि स्टैटस कौन देख सकता है और कौन नहीं। स्क्रीनशॉट्स और कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर्स लोगों को मिल सकते हैं। व्हाट्सएप्प में इन फीचर के एड हो जाने से आपका व्हाट्सएप्प और भी स्मार्ट हो जाएगा।