लांच हुआ दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिफिकेशन

Punjab Kesari

जालंधरः लग्जरी हैंडसेट निर्माता कंपनी Vertu ने कॉन्स्टेलेशन नाम से अपना नया स्मार्टफोन लांच किया है। 'Vertu Constellation' नाम से लांच हुआ यह शानदार स्मार्टफोन फरवरी के मिड में उपलब्ध हो जाएगा। लेकिन माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन अब तक का सबसे महंगा ड्यूल-सिम स्मार्टफोन हो सकता है। आपको बता दें कि कंपनी  इससे पहले सिग्नेचर टच स्मार्टफोन लांच हुआ था, जिसकी कीमत 5 लाख रुपए थी।

ऐनोडाइज्ड ऐल्यूमिनियम बॉडी से लैस इस स्मार्टफोन को बाहर से सॉफ्ट लेदर फिट किया गया है। बताया जा रहा है कि इस Smartphone पर लगने वाले लेदर को इटली की एक टैनरी से खरीदा गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स, लुक और स्पेसिफिकेशन की बात करें को इसमें इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का QHD एमॉलेड डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर, 4GB रैम और 128GB मेमरी दी गई है। जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

फोटग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन मे 12MP के रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट फेसिंग स्टीरियो स्पीकर्स फिट किए गए हैं, इन स्पीकर्स को डॉल्बी डिजिटल प्लस टेक्नॉलजी से लैस किया गया है। एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर रन करने वाले इश स्मार्टफोन में पावर के लिए 3,200 mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन Wi-Fi, एनफसी, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट भी दिया गया है।