भारत में अाज लांच होगा Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर - चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी शाओमी आज भारत में अपने नए फैबलेट Mi Max 2 को लांच करेगी। कंपनी ने इस फोन के लिए दिल्ली में एक इवेंट का आयोजन किया है जो कि 11.30 AM पर शुरू होगा। यूजर्स इस फोन लांच का लाइव स्ट्रीम कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com पर देख सकते हैं। Mi Max 2 पिछले साल कंपनी द्वारा पेश किए गए Mi Max का ही अपग्रेडेड वर्जन होगा।

उम्मीद की जा रही है कि Mi Max 2 मैटल यूनिबॉडी डिजाइन और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा। इसके साथ ही यह फैबलेट यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। जिसकी मदद से यूजर्स चर्जिंग और डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें टॉप और बॉटम पर एंटिना बैंड हो सकता है। इसके साथ ही फोन में 3.5एमएम ऑडिया जौक और बॉटम पर स्पीकर मौजूद हो सकते हैं।

कीमत की बात करें तो चीन में Mi Max 2 को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया था। इसके 64जीबी वेरिएंट की कीमत CNY 1,699 (लगभग Rs. 16,000 रुपए) और 128जीबी की कीमत CNY 1,999 (लगभग 19,000 रुपए)। उम्मीद कर सकते हैं इस फैबलेट को इसी कीमत में भारत में पेश किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.44-इंच फुल एचडी डिसप्ले दिया जा सकता है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन (1080×1920) पिक्सल होगा। इसके साथ ही यह फोन एंड्राइड 7.0 नौगट ओएस पर कार्य करेगा जो कि कंपनी के MIUI 8 के साथ पेश किया जाएगा। शाओमी Mi Max 2 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 625 SoC के साथ ही इसमें 4जीबी रैम दी हो सकती है। कैैमरे की बात करें तो इसमें 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा अौर 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए 4G VoLTE, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,300mAh की बड़ी बैटरी दी जा सकती