जल्द ही रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन को मिल सकता है नॉगट अपडेट

Punjab Kesari

जालंधरः चीन की हैंडसेट निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने सबसे खास स्मार्टफोन रेडमी नोट 3 को सॉफ्टवेयर अपडेट देने वाला है, स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1.1 नौगट के साथ GFXबेंच बेंचमार्क वेबसाइट पर देखा गया है। इस लिस्टिंग में दिए गए स्पेक्स की बात करें तो ये Xiaomi रेडमी नोट 3 के स्पेक्स से काफी अलग हैं। 

आपको बता दें कि इस लिस्टिंग में स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.7-इंच की बताई गई है। जबकि इस स्मार्टफोन में 5.5-इंच की डिस्प्ले है। साथ ही लिस्टिंग में इसके प्रोसेसर को भी अलग दिखाया गया है जैसे फ़ोन में हेक्सा कोर प्रोसेसर 2GHz की स्पीड के साथ दिखाया गया है हालाँकि इसमें 1.8GHz का प्रोसेसर दिया गया है। ये कंफ्यूजन इस लिस्टिंग से हो रहा है।

अगर Xiaomi रेडमी नोट 3 की बात करें तो शाओमी ने अपने इस स्मार्टफोन को पिछले सेल फरवरी में पेश किया था, और ये भारतीय बाज़ार में मार्च में पहुंचा था। और ये शाओमी ने के लिए भारत में एक गेम चेंजर साबित हुआ है, क्योंकि सितम्बर में इस स्मार्टफोन के 2 मिलियन यूनिट्स सेल को रिकॉर्ड किया गया था। और ये किसी भी कंपनी के अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

Xiaomi रेडमी नोट 3 के स्पेक्स की बात करें तो इसमें मेटल बॉडी से निर्मित है इसमें 5.5-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1280 पिक्सल है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 चिपसेट पर आधारित इस फोन में 1.8GHz का हेक्साकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.0 लोलीपॉप पर आधारित है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,050 एमएएच की बैटरी है। फोटोग्राफी के लिए Xiaomi रेडमी नोट 3 में 16MP का रीयर और 5 MP फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।