4100mAh बैटरी के साथ लांच हुआ रेडमी नोट 4X स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधरः चाइनीज एप्पल नाम से मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने घरेलू मार्केट में रेडमी नोट 4X स्मार्टफोन को पेश कर दिया है। इसी के साथ ही कंपनी ने नया हातसूने मीकू लिमिटेड एडिशन भी पेश किया है जो वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को उपलब्ध होगा। ग्रीन कलर वेरिएंट के अलावा हातसूने स्मार्टफोन शैंपेन गोल्ड, मैटे ब्लैक, चेरी पाउडर और प्लेटिनम सिल्वर ग्रे कलर में भी उपलब्ध होगा। हालाँकि अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

Xiaomi रेड्मी नोट 4X के फीचर की बात करें तो इसमें 5.5-इंच की फुल-एचडी  डिस्प्ले मौजूद है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080x1920 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया। चीन में रेड्मी नोट 4 स्मार्टफ़ोन मीडियाटेक हेलिओ X20 डेका-कोर प्रोसेसर से लैस है।लेकिन भारत में इसे स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है।

फुल मैटल बॉडी और रियर फिंगरप्रिंट सैंसर के साथ लैस इस स्मार्टफोन में 13MP का रियर कैमरा और 5MP कैमरा दिया गया है। 4G LTE और एंड्रॉयड नॉगट पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में पावर के लिए 4100mAh की बैटरी भी मौजूद है।