इस महीने लांच हो सकता है Xiaomi रेडमी प्रो 2

Punjab Kesari

जालंधरः चाइनीज एप्पल नाम से मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने नए रेडमी प्रो 2 स्मार्टफोन को इस महीने के अंत तक लांच करेगी। लेकिन अभी इस लांच से जुड़ी किसी तारीख का पता नहीं चला है।इसके अलावा Xiaomi रेडमी प्रो 2 में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और एक रियर कैमरा होने की जानकारी भी सामने आई थी। जबकि ओरिजिनल रेडमी प्रो शाओमी का पहला फोन था जिसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया था। 

अब एक नई लीक में नई जानकारी सामने आई है। इस नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रेडमी प्रो 2 में इसकी सबसे अहम ख़ासित डुअल रियर कैमरा इस बार भी दिया जाएगा। ख़बरों के मुताबिक, फोन में पिछले वेरिएंट की तरह ही 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए जा सकते हैं। इसके अलावा, इस फोन में स्नैपड्रैगन 660 की जगह मीडियाटेक हीलियो पी25 प्रोसेसर भी दिया जा सकता है। यह एक ऑक्टा-कोर सीपीयू है जिसमें चार कॉर्टेक्स-ए53 कोर हैं जो 2.5 गीगाहर्ट्ज़ तक की स्पीड पर चलता है। इसमें ग्राफिक्स के लिए एआरएम माली-टी880एमपी4 जीपीयू होगा और यह कैट.6 एलटीई सपोर्ट करेगा।

रेडमी प्रो 2 के पूरी तरह से मेटल डिज़ाइन में आने की उम्मीद है। डिस्प्ले पर 2.5डी कर्व्ड गलास दिया जा सकता है। और इस फोन को 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। पहले वेरिएंट की कीमत 1,599 चीनी युआन (करीब 16,000 रुपये) और दूसरे वेरिएंट की कीमत 1,799 चीनी युआन (करीब 18,000 रुपये) हो सकती है।