जान लीजिए आप, स्मार्टफोन बनाने वाली ये 5 टॉप कंपनियां

Punjab Kesari

जालंधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनिया दुनिया भर में नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च करती रहती हैं। ऐसे में यह पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि कौन-सा स्मार्टफोन बेहतर और कौन-सा नहीं।आज हम आपको दुनिया की पांच सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों के बारे में बताएंगे, जिनके स्मार्टफोन सबसे ज्यादा भरोसेमंद हैं। 

एप्पल-

अमरीका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की लॉन्चिंग के बाद दुनिया की नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन गई है। परंतु इस कंपनी ने दोनो आईफोन में कोई बदलाव नहीं किया है। इन स्मार्टफोनों से अच्छा रिसपॉन्स मिलने के बाद कंपनी जल्द ही अपना नया आईफोन लॉन्च करने वाली है। जिस आईफोन का नाम आईफोन एडिशन या आईफोन एक्स होगा। 

सैमसंग-

कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने 29 मार्च को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8 प्लस लॉन्च किया था। इन फोनों में शानदार फीचर और कई बड़े बदलाव भी किए गए है। 

वनप्लस-

चीन मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वनप्लस को इन दिनों बाजार से काफी अच्छा रिसपॉन्स मिल रहा है। 2016 में लॉन्च वनप्लस 3 की सफलता के बाद कंपनी ने इस साल वनप्लस 3टी लॉन्च किया है। वनप्लस के ज्यादातर स्मार्टफोन मिड सेगमेंट के होते हैं।

हुवावे-

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे को भी 2016 में अच्छा रिसपॉन्स मिला है। इसके बाद कंपनी कई स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। इन स्मार्टफोनों को एशिया के विभिन्न देशो में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

ओपो-

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओपो को भी काफी तेजी से अच्छा रिसपॉन्स मिल रहा है। यह स्मार्टफोन बेहतर कैमरे क्वॉलिटी के लिए जाने जाते हैं। एशियाई और भारत मेें इस स्मार्टफोन को काफी अच्छी ग्रोथ मिली है।