मोटो ज़ेड2 प्ले स्मार्टफोन के फीचर्स को लेकर हुअा खुलासा

Punjab Kesari

जालंधर -  लेनोवो अपने मोटोरोला ब्रांड के तहत कंपनी अपने नए मोटो ज़ेड2 प्ले में स्मार्टफोन की मोटोई को कम करने के लिए बैटरी क्षमता घटाने का फैसला किया है।इसके अलावा, कंपनी द्वारा पहली बार किसी एंड्रॉयड टैबलेट पर काम करने का भी खुलासा हुआ है।

लीक में मिली जानकारी के अनुसार 5.5 इंच फुल एचडी  (1080x1920 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा।इस फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और एड्रेनो 506 जीपीयू हो सकता है। मोटो ज़ेड2 प्ले में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज हो सकती है।मोटो ज़ेड2 प्ले स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी होगी। जबकि पिछले वेरिएंट में 3510 एमएएच क्षमता वाली बैटरी थी। जिससे फोन के अधिकतम इस्तेमाल की क्षमता 50 घंटे की जगह 30 घंटे तक आ जाएगा। 

कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा अौर 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। मोटो ज़ेड प्ले में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया था। मोटो ज़ेड2 प्ले को लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

अगर बात करें मोटोरोला के एंड्रॉयड टैबलेट की तो इसमें 9 से 10 इंच स्क्रीन वाले एक टैबलेट पर काम करने का खुलासा हुआ है।  इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन इस टैबलेट के 'प्रोडक्टिविटी मोड' होने की उम्मीद है, जो कि लेनोवो के योगा बुक का एक मल्टीटास्किंग फ़ीचर है।