इंतजार खत्म: बस कुछ ही देर में शुरु होगा एप्पल का इवेंट, लॉन्च होंगे नए iPhone

  • इंतजार खत्म: बस कुछ ही देर में शुरु होगा एप्पल का इवेंट, लॉन्च होंगे नए iPhone
You Are HereGadgets
Tuesday, September 12, 2017-10:33 PM

जालंधर : अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी एप्पल बस कुछ ही देर में आईफोन की 10वीं एनिवर्सरी पर नए एप्पल आईफोन 8, आईफोन X और एक अन्य आईफोन एडिशन पेश करेगी। नए आईफोन्स बेज़ल लैस डिस्प्ले के साथ पेश होंगे जैसी डिस्प्ले आप सैमसंग के एस 8 और एस 8 प्लस व नोट 8 में देख चुके हैं। इनकी डिस्प्ले 5.5 इंच से बड़ी होने का अनुमान है, लेकिन फोन का साइज आईफोन 7 से बड़ा नहीं होगा। 


PunjabKesari
 

आईफोन में पहली बार मिलेगी OLED डिस्प्ले :
नए आईफोन्स में OLED पैनल वाली नई तकनीक पर आधारित डिस्प्ले दी जाएगी जो आईफोन 7 से क्लैरिटी के मामले में बहुत बेहतर होगी।
PunjabKesari
 

कैमरे में मिलेगा 3D फेशियल रिकोगनाइज़ेशन सिस्टम :
नए आईफोन्स के फ्रंट फेसिंग कैमरे में पहली बार एप्पल 3D फेशियल रिकोगनाइज़ेशन सिस्टम देगी जो फोन को अलनॉक करने व एप्पल पे से पेमेंट करने में मदद करेगा। 

 


आईफोन में देखने को मिलेगा सबसे बड़ा बदलाव :
नए आईफोन्स में सबसे बड़ा बदलाव यह होगा कि इस बार इसमें होम बटन नहीं दिया जाएगा। इसकी स्क्रीन के बॉटम में वर्चुअल एरिया दिया गया होगा जो होम बटन के जैसे आईफोन को चलाने में मदद करेगा।
PunjabKesari
 

 

वायरलैस चार्जिंग :
एप्पल पहली बार अपने नए आईफोन्स में वायरलैस चार्जिंग देने वाली है यानी इसे चार्जिंग पैड के उपर मात्र रखने से ही फोन चार्ज होना शुरू हो जाएगा। इस इवेंट में कम्पनी तीन आईफोन मॉडल्स, नई एप्पल वॉच, अपग्रेडिड एप्पल टीवी और होमपोड स्पीकर पेश कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में कम्पनी आधिकारिक तौर पर iOS 11, macOS हाईसीरा और वॉच OS 4 को भी लॉन्च करेगी।
PunjabKesari
 

6 कोर्स से लैस होगा एप्पल का नया A11 प्रोसैसर
एप्पल अपने नए आईफोन में नया 6 कोर्स से लैस पावरफुल A11 प्रोसैसर देगी। इस प्रोसैसर की खासियत यह है कि इसमें 2 हाई प्रफार्मेंस कोर्स दी गई है जो ज्यादा मैमरी वाली एप्स को स्मूथली चलाने में मदद करेंगी वहीं इसमें 4 एनर्जी एफिशेंट यानी लो पावर पर काम करने वाली कोर्स भी मौजूद हैं जो एप्स को बैकएण्ड पर चलाएंगी। उम्मीद की जा रही है कि नए आईफोन मॉडल्स की कीमत 1,000 डॉलर (लगभग 63 हज़ार रुपए) से शुरू होगी।


Latest News