17 अप्रैल से पैनासोनिक Eluga Ray Max अौर Eluga Ray x स्मार्टफोन होगें उपलब्ध

Punjab Kesari

जालंधरः जापान की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने एलुगा सीरीज़ में अपने दो नए स्मार्टफोन एलुगा रे मैक्स और एलुगा रे एक्स को पिछले महीने भारत में लांच किया था।एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर रन करने वाले पैनासोनिक एलुगा रे मैक्स को दो इनबिल्ट स्टोरेज में उपलब्ध कराया जाएगा। 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 11,499 रुपए है और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 12,499 रुपए में उपलब्ध होंगे।यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर गोल्ड, मेटालिक सिल्वर और रोज़ गोल्ड कलर में मिलेगा।

पैनासोनिक एलुगा रे एक्स 8,999 रुपये में फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। ये दोनों फोन 17 अप्रैल से एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे। इन फोन को 'कमिंग सून' के टैग के साथ फ्लिपकार्ट पर लिस्ट कर दिया गया है।

पैनासोनिक एलुगा रे मैक्स स्मार्टफोन के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 5.2 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले है जबकि एलुगा रे एक्स एक्स में 5.5 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले है।दोनों फोन में 1.3गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है लेकिन एलुगा रे मैक्स में 32GB/ 64 जीबी रैम जबकि एलुगा रे एक्स में 3GB रैम है। दोनों नए पैनासोनिक एलुगा स्मार्टफोन में 32GB की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं।पैनासोनिक एलुगा रे मैक्स में कनेक्टिविटी फ़ीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी फोन का हिस्सा हैं।

फोटोग्राफी की बात की जाए तो पैनासोनिक एलुगा रे मैक्स में 16 MP का रियर, 8 MP का फ्रंट कैमरा और एलुगा रे एक्स में 13 MP का रियर कैमरा है। वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  पैनासोनिक एलुगा रे मेक्स में 3000mAh की बैटरी जबकि एलुगा रे एक्स में 4000mAh की बड़ी बैटरी है।