पैनासॉनिक मिडरेंज स्मार्टफोन के साथ एक बार फिर से करेगी वापसी

Punjab Kesari

जालंधर - चाइनीज कंपनियों को कॉम्पिटीशन देने जापान की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक अब मिड रेंज के स्मार्टफोन पेश करेगी। रिर्पोट के मुताबिक, कंपनी इंडिया में खुद ही डिस्ट्रीब्यूशन को भी संभालेगी। कंपनी इस साल के अंत तक 15 नए मिड रेंज मॉडल पेश करेगी। इंडियन मोबाइल मार्केट के लो रेंज फोन सेगमेंट से बाहर निकलने के लिए जापान की पैनासॉनिक कॉर्पोरेशन भारत में फीचर और एंट्री लेवल स्मार्टफोन की बिक्री नहीं करेगी। 

कंपनी के प्रेसिडेंट मनीष शर्मा ने कहा कि प्राइस सेंसिटिव वैल्यू सेगमेंट से बाहर निकलने के बाद कंपनी का फोकस 7,000 रुपए से 14,000 रुपए के स्मार्टफोन सेगमेंट पर होगा, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है। अब पैनासॉनिक भारत में खुद डिस्ट्रीब्यूशन संभालेगी। 

जैना ग्रुप पिछले चार साल में भारत में पैनासॉनिक हैंडसेट की बिक्री कर रहा था। इसका खुद का मोबाइल ब्रांड कार्बन भी है। पैनासॉनिक मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग थर्ड पार्टी कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजी करती है। जानकारी के मुताबिक, पैनासॉनिक दिवाली तक मार्केट में 15 नए मॉडल लेकर आएगी। इस बार कंपनी ऑफलाइन सेलिंग पर फॉकस करेगी, जिसके लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर ज्यादा से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर्स को जोड़ा जाएगा। हालांकि इंडस्ट्री एनालिस्ट्स के मुताबिक पैनासॉनिक का प्रॉडक्शन लेवल मार्च के बाद गिरकर एक लाख फोन प्रति महीने रह गया था