GeekBench पर नजर आया सैमसंग का यह स्मार्टफोन, स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ किया जा सकता है लांच

Punjab Kesari

जालंधर - कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus को लांच किया था। सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus स्मार्टफोन की कीमत 57,900 रुपए और 64,900 रुपए है। यह दोनों स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, मेपल गोल्ड, कोरल ब्लू और ऑर्चिड ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। वहीं, अब सैमसंग के नए स्मार्टफोन के बारे में लीक और जानकारियां सामने आने लगी हैं। माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए डिवाइस पर काम कर रही है और यह डिवाइस सैमसंग Galaxy S9 हो सकता है।

जानकारी के अनुसार, कंपनी सैमसंग Galaxy S9 स्मार्टफोन को इस साल लांच  नहीं करेगी। वहीं, इस नए स्मार्टफोन के बारे में जानकारी बेंचमार्किंग साइट GeekBench पर दी गई है। कहा जा रहा है कि सैमसंग Galaxy S9 स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 (sdm845) प्रोसेसर दिया जा सकता है। क्वालकॉम 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल करने के लिए क्वाड-कोर और 1.78गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर आधारित हो सकता है। 

कहा जा रहा है कि इस चिप को 7nm नोड पर बनाया जा सकता है और इसे सैमसंग के बदले TSMC द्वारा बनाया जाएगा। इसका कारण यह है कि सैमसंग 8nm पर स्विच कर रहा है और 7nm पर कार्य करने के लिए तैयार नहीं है। बेंचमार्क पर डिवाइस को सैमसंग SM-G9650 के नाम से लिस्ट किया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में 4जीबी रैम दिया जा सकता है। हम इस नए चिट के परफॉर्मेंस के बारे में कुछ भी नहीं बता सकते है, लेकिन रेंडर स्क्रिप्ट स्कोर में इस चिप को 7371 पॉइंट मिले है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के फ्रंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है।