Samsung Galaxy S8 में आ सकता है ये अनूठा फीचर

Punjab Kesari

नई दिल्ली- स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के नए हैंडेसट Galaxy S8 के फीचर्स को लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं। इसी बीच Galaxy S8 में एक नया फीचर आने का दावा किया जाने लगा है। इस फीचर में Galaxy S8 में फेशियल सेंसर के जरिए पेमेंट किया जा सकेगा। खबरों की मानें तो यह फीचर एप्पल को टक्कर दे सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस फीचर पर किसी तरह की टिप्पणी करने से मना किया है। माना जा रहा है कि सैमसंग 29 मार्च को Galaxy S8 हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं, खरीदारी के लिए यह स्मार्टफोन 21 अप्रैल से उपलब्ध कराया जाएगा। लीक्स के मुताबिक, इस फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर बैटरी, आईरिस स्कैन समेत कई नए फीचर्स आने की संभावना है।

यह फोन 2 वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। S8 वेरिएंट 5.5 इंच स्क्रीन के साथ आएगा। वहीं, S8 प्लस वेरिएंट 6.2 इंच के साथ आएगा। दोनों ही वेरिएंट में डुअल कर्व्ड स्क्रीन डिजाइन के साथ आएंगे। हाल ही में आई रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें 4 जीबी रैम हो सकती है। S8 की कीमत 61,000 रुपये हो सकती है और S8 प्लस की कीमत 69,000 रुपये हो सकती है।

इसके अलावा लीक्स के मुताबिक कुछ और फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

1. गैलेक्सी एस8 में नहीं होगा होम बटन: मैशेबल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लीक हुई तस्वीरों में होम बटन नहीं दिया गया है। लेकिन इसमें वर्चुअल होम बटन दिया गया है, जो होम बटन जैसा ही काम करेगा।

2. आईरिस स्कैनर: सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की तरह एस8 में भी आईरिस स्कैनर दिया गया होगा। इसकी मदद से यूजर अपनी आंखों के जरिए फोन को अनलॉक कर पाएंगे।

3. डेस्कटॉप फीचर: BGR की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोन डेस्कटॉप फीचर के साथ आएगा। इसके जरिए यूजर्स अपने फोन को डॉक से कनेक्ट कर पाएंगे। इससे फोन डेक्सटॉप से कनेक्ट हो जाएगा और एंड्रायड एप्स को डेस्कटॉप पर चलाया जा सकेगा।

4. कलर्स: कुओ कि रिपोर्ट के मुताबिक, डिवाइस के बैक पैनल पर ग्लास केस 7 कलर वेरिएंट गोल्ड, सिल्वर, ब्राइट ब्लैक, मैट ब्लैक, ब्लू, ऑर्किड और पिंक में उपलब्ध होगा।

5. बेहतर बैटरी लाइफ: पहले वेरिएंट में 3000 एमएएच की बैटरी दी जाने की उम्मीद है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 3500 एमएएच बैटरी दिए जाने की उम्मीद है।