लांच हुअा Samsung का यह फास्ट चार्ज पोर्टेबल पॉवर बैंक

Punjab Kesari

जालंधर - कोरिया की मल्टीनैशनल कंपनी सैमसंग ने एक नया ‘फास्ट चार्ज पोर्टेबल पॉवर बैंक लांच किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने 5100mAh की बैटरी के साथ इसे पेश किया है जोकि पावर बैंकों के विपरीत, सैमसंग पोर्टेबल बैटरी पैक यूएसबी, माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी टाइप-सी डिवाइस के साथ कम्पेटिबल है, जिसमें स्मार्टफोन और टैबलेट भी शामिल हैं। इसकी कीमत 59.99 डॉलर (लगभग 3,870 रुपए) है। यह US में अमेजन और सैमसंग ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से उपलब्ध है।

यह पावर बैंक नए स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus के लिए सही है। हालांकि, इसके कमर्शियल बैटरी पैक का इस्तेमाल सैमसंग Galaxy S7 Edge के लिए किया जा रहा है। सैमसंग फास्ट चार्ज का इस्तेमाल करने वाले कम्पेटिबल डिवाइस पर ’1.5x फास्ट चार्जिंग’ भी डिलीवर सकता है, जिसमें Galaxy S6, Galaxy Note 4 जैसे स्मार्टफोन भी शामिल हैं। वहीं, दूसरे डिवाइस को यूएसबी, माइक्रो-यूएसबी, या यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से नियमित चार्जिंग की गति पर चार्ज किया जाएगा।

इसके अलावा, सैमसंग फास्ट चार्ज पोर्टेबल बैटरी पैक और स्मार्टफोन को ‘पास-थ्रू’ चार्जिंग के साथ चार्ज किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि आप बैटरी पैक के माध्यम से अपने स्मार्टफोन को चार्ज करते समय बैटरी पैक को प्लग-इन कर चार्ज कर सकते हैं। डिजाइन के बारे में बात करते हुए, यह बैटरी पावर के लिए एक एलईडी पॉवर इंडिकेटर के साथ रेक्टेंगुलर शेप में आता है। सैमसंग फास्ट चार्ज पोर्टेबल बैटरी पैक के रिटेल बॉक्स में बैटरी पैक, माइक्रो-यूएसबी केबल और माइक्रो यूएसबी के साथ यूएसबी टाइप-सी एडाप्टर शामिल है। यह दो कलर वेरिएंट नेवी और सिल्वर में उपलब्ध है।