मल्‍टी फंक्‍शनल एस पेन के साथ सैमसंग ने लांच किया पावरफुल लैपटॉप

Punjab Kesari

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने नोटबुक 9 प्रो फ्लेक्सिबल लैपटॉप के 13.3 इंच और 15 इंच डिसप्‍ले वाले दो वैरियंट लांच किए है। आपको बता दें कि Samsung ने अपने नोटबुक 9 प्रो फ्लेक्सिबल लैपटॉप के साथ एक इंटीग्रेटेड एस पेन भी दिया है। हालांकि, अभी इस लैपटॉप की कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

फीचर्स की बात करें तो नोटबुक 9 प्रो में ऑपरेटिंग सिस्‍टम के तौर पर विंडोज 10 दिया गया है। इसमें इंटेल कोर i7 प्रोसेसर है। 13.3 इंच और 15 इंच वाले दोनों लैपटॉप में फुल एचडी (1080×1920 पिक्सेल) टचस्क्रीन डिसप्‍ले है लेकिन छोटे वैरिएंट में एक इंटीग्रेटेड इंटेल एचडी ग्राफिक्स 620 चिप दिया गया है। बड़े वैरिएंट में अलग से AMD Radeon RX 540 ग्राफिक्स है। Samsung नोटबुक 9 प्रो के 13.3 इंच वैरिएंट में 8GB DDR4 रैम है जबकि 15 इंच वेरिएंट में 16GB रैम है। दोनों वैरिएंट को 256GB एसएसडी स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। Samsung नोटबुक 9 प्रो में दो यूएसबी 3.0 पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक HDMI पोर्ट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। दूसरे कनेक्टिविटी विकल्प की बात करें तो इस लैपटॉप में 802.11 एसी 2×2 और ब्लूटूथ 4.1 जैसे फीचर मौजूद है।

इसके अलावा एस पेन में भी काफी कमाल के फीचर्स मौजूद है। इसके जरिए यूजर नोट लेने, डॉक्यूमेंट एडिट करने और कलाकारी करने जैसे काम कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, एस पेन आसान इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से विंडोज इंक वर्कस्पेस को सपोर्ट करता है और इसमें अतिरिक्त इंक-पावर्ड फीचर भी हैं। सबसे खास बात तो एस पेन हमेशा ऑन रहता है और इसे कभी चार्जिंग की जरूरत नहीं पड़ती।