भारत में Samsung के इन स्मार्टफोन्स को मिला एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट

Punjab Kesari

जालंधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अब अपने इन दो स्मार्टफोन्स गैलेक्सी ए5 (2016) और गैलेक्सी ए7 (2016) के लिए भारत में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट जारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक इस अपडेट को सबसे पहले रूस में जारी किया गया था और अब भारतीय यूज़र को भी यह अपडेट मिलने की ख़बरें हैं।

सूत्रों के अनुसार इस अपडेट के साथ ही, सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2016) और गैलेक्सी ए7 (2016) स्मार्टफोन अब पिछले साल आए फ्लैगशिप गैलेक्सी एस7 एज और गैलेक्सी एस7 स्मार्टफोन जैसे इंटरफेस पर चलते हैं। यूज़र इंटरफेस के अलावा, एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट के साथ स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ में भी सुधार होने की उम्मीद है। 

कंपनी ने पिछले महीने भारत सहित दुनियाभर में अपने गैलेक्सी एस6 और गैलेक्सी एस6 एज स्मार्टफोन को एंड्रॉड 7.0 नॉगत अपडेट जारी किया था। इस अपडेट के साथ नोटिफिकेशन में सुधार के साथ क्विक सेटिंग बटन फ़ीचर मिले थे। इसके अलावा फोन में डाउनलोड किए गए एप्प को इंस्टॉल करने के लिए स्पेस मैनेजमेंट क्षमता भी बढ़ाई गई। अपडेटट के साथ ही, गैलेक्सी एस7 की तरह यूज़र को एक ब्लू लाइट फिल्टर और एक हाई परफॉर्मेंस मोड मिलेगा जिससे डिस्प्ले की ब्राइटनेस बढ़ाई जा सकती है। 

बता दें कि भारत में इन स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने वाले यूजर अपने स्मार्टफोन के सेटिंग मेन्यू में 'अबाउट डिवाइस' सेक्शन में जाकर देख सकते हैं कि उन्हें अपडेट मिला है या नहीं।