फेसबुक का यह एप्प अब एंड्रॉयड पर भी हुआ उपलब्ध

Punjab Kesari

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक ने कुछ समय पहले अपनी इवेंट सर्विस के लिए  'इवेंट्स फ्रॉम फेसबुक' को लांच करने की घोषणा की थी। इस एप्प में फेसबुक पर मिलने वाली इवेंट से जुड़ी जानकारी को एक साथ उपलब्ध कराया जाएगा। अभी तक, यह एप्प IOS पर ही उपलब्ध था लेकिन सोशल नेटवर्किंग दिग्गज फेसबुक ने 'इवेंट्स फ्रॉम फेसबुक' एंड्रॉयड डिवाइस के लिए भी जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि 'इवेंट्स फ्रॉम फेसबुक' एप्प यूज़र को कंसर्ट, नाटक, मैच सहित सभी इवेंट के बारे में अपडेट रखता है। आपके आसपास हो रहे किसी भी इवेंट के बारे में भी इस एप्प से जानकारी मिल जाती है। इस एप्प की मदद से आप अपने दोस्तों के साथ प्लान बना सकते हैं क्योंकि आपके दोस्त जिस इवेंट में रुचि रखते हैं, उसकी जानकारी भी एप्प से मिल जाती है। यूज़र द्वारा लाइक किए गए पेज द्वारा ऑर्गनाइज किए जा रहे किसी इवेंट की जानकारी भी एप्प में देखी जा सकती है और एप्प आपको ताजा जानकारी मुहैया कराने का आसान तरीका है।

गूगल प्ले पर एप्प के बारे में फेसबुक ने लिखा है, ''फेसबुक पर इवेंट के बारे में जो भी जानकारी आपको मिलती है वो इस एप्प में मिलेगी लेकिन आप एक जगह ही सब कुछ जान पाएंगे। लेटेस्ट एक्टिविटी के साथ आप दोस्तों के साथ किसी इवेंट की जानकारी को फटाफट हासिल कर सकते हैं। इवेंटस, फेसबुक की तरह ही काम करता है। '' 'इवेंट्स फ्रॉम फेसबुक' के साथ यूज़र अपने आसापास हो रहे इवेंट के बारे में एक इंटरेक्टिव मैप के जरिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।