जल्द ही Facebook में शामिल हो सकता है यह नया स्ट्रीमिंग फीचर

Punjab Kesari

जालंधर - टी.वी. की दुनिया में कदम रखने जा रही सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अगले महीने से टेलीविजन धारावाहिकों और कार्यक्रमों की दुनिया में प्रवेश करेगी। स्थानीय मीडिया में आई खबरों के जरिए यह जानकारी मिली। इसके लिए फेसबुक इस समय करीब 24 टेलीविजन कार्यक्रमों का निर्माण कर रही है, जिनका प्रसारण इसी वर्ष जून के मध्य से होगा।  

रोजाना जारी किए जांएगे शो-

एक रिपोर्ट अनुसार फेसबुक छोटे और लंबे दोनों कार्यक्रम तैयार कर रहा है, जिनमें पांच से 10 मिनट के शो भी होंगे। इन्हें फेसबुक के मोबाइल एप के वीडियो सेक्शन में भी रोजाना जारी किया जाएगा। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के हवाले से कहा है कि फेसबुक की ओर से यह बहुत बड़ी पहल है। फेसबुक हर वर्ष टी.वी. विज्ञापनों पर खर्च हो रहे अरबों डॉलर अब इस पहल पर खर्च करेगा, जो फेसबुक के लिए विकास का बड़ा अवसर खोलेगी। फेसबुक द्वारा तैयार किए जा रहे टेलीविजन कार्यक्रमों में कोंडे नास्ट एंटरटेनमेंट के बैनर तले एक वर्चुअल रियलिटी डेटिंग शो के भी होने की उम्मीद है। फेसबुक अपने टेलीविजन शोज के लिए ए-लिस्ट की टेलीविजन हस्तियों को भी साथ लाने की कोशिशों में है और ऐसा माना जा रहा है कि एक बड़े सितारे ने हामी भी भर दी है। 

3000 लोगों की होने वाली है भर्ती-

बता दें कि हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि वह 3000 नए लोगों की भर्ती करने जा रहे हैं। इन लोगों को रिव्यू टीम के लिए रखा जाएगा जो लोगों की लाइव ब्रॉडकास्टिंग व वीडियो पर नजर रखेगी। सुसाइड का लाइव ब्रॉडकास्ट होने की लगातार कई घटनाओं के बाद फेसबुक ने यह घोषणा की है।