फेसबुक में मिलेगा याहू का ये पॉपुलर फीचर

Punjab Kesari

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर लेकर आने वाली है जिसके जरिए अनजान लोगों से किसी एक टॉपिक पर बातचीत की जा सकती है। फेसबुक का यह फीचर याहू के चैट रूम्स से मिलता जुलता है। हालांकि कुछ देशों में इस फीचर की टेस्टिंग चल रही और बताया जा रहा है कि यह बुलेटिन बोर्ड स्टाइल और रियल टाइम मैसेजिंग जैसा होगा।




ऑस्ट्रेलिया की एक वेबसाइट के मुताबकि फेसबुक के मैसेंजर के प्रोडक्ट मैनेजर ने कहा है, ' आज के दौर में ग्रुप चैट्स उन लोगों पर फोकस होते हैं जिन्हें आप जानते हैं जैसे की दोस्त और रिश्तेदार। हमने पाया है कि लोगों को किसी खास टॉपिक पर लोग बातचीत करना चाहते हैं। यह टॉपिक पर आधारित कनवर्सेशन होगा और यहां लोग खास टॉपिक पर उन लोगों से भी बात कर सकते हैं जिन्हें वो नहीं जानते हैं।'





इस तरह काम करेगा फेसबुक रूम 
मैसेंजर में किसी टॉपिक पर कनवर्सेशन की शुरुआत कर सकते हैं। एक खास लिंक जेनेरेट होगा जिसे आप किसी को भी भेज सकते हैं, इसके जरिए उस रूम में जुड़ जाएगा, चाहे वो आपकी फ्रंड लिस्ट में हो या नहीं।  फिलहाल कंपनी की तरफ से न तो इसके काम करने के तरीके के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दी गई है और न ही यह बताया गया है कि इसे दुनिया भर में कब से पेश किया जाएगा।