फेसबुक पर आया कमाल का फीचर, वीडियो व फोटो में लगा सकेंगे फ्रेम

Punjab Kesari

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए हर बार कुछ न कुछ लेकर आती रहती है । इस बार फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए नया कैमरा इफेक्ट्स प्लेटफॉर्म लांच किया है जिसके जरिए यूजर नए फ्रेम बना सकते हैं और फिर इनका इस्तेमाल मोबाइल एप्प से फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर और वीडियो के लिए किया जा सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में, फेसबुक ने ब्राज़ील में फ्लैश नाम से स्नैपचैट जैसा एक एंड्रॉयड एप्प लांच किया है। इसके अलावा फेसबुक द्वारा स्नैपचैट जैसे फीचर की टेस्टिंग करने की भी ख़बरें भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इनमें डिस्कवर, कैमरा इफेक्ट्स और मास्क शामिल है। 

फेसबुक के इस नए फीचर से आप कैमरा इफेक्ट्स प्लेटफॉर्म से लोकेशन और इवेंट के आधार पर फोटो पर डिज़ाइनर फ्रेम एड कर सकते हैं। फेसबुक के इस नए फीचर से यूजर किसी खास लोकेशन, इवेंट के लिए फ्रेम बनाने के अलावा सामान्य इस्तेमाल के लिए भी फ्रेम बना सकते हैं। फ्रेम बनाते समय आपको फेसबुक के इन दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा और इसके बाद आप इन्हें रिव्यू के लिए फेसबुक को सबमिट कर सकते हैं। 

फेसबुक दावा है कि इस रिव्यू में अधिकतम एक हफ्ते का समय लगेगा। एक बार फ्रेम अप्रूव होने के बाद, सभी यूजर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर और वीडियो के लिए इस फ्रेम का इस्तेमाल कर सकते हैं। फेसबुक पर इन-एप्प कैमरे के जरिए ये फ्रेम उपलब्ध हैं और अभी यह फीचर सिर्फ चुनिंदा देशों (भारत में अभी नहीं) में ही एक्टिव है।