इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा फेसबुक

Punjab Kesari

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक अपने एंड्रायड एप्प में सलाइड शो मूवी मेकर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के साथ आप एंड्रायड बीटा एप्प में कई सारी तस्वीरों और वीडियो को म्युज़िक के साथ एक सलाइड शो बना सकते हो। सलाइड शो फीचर की शुरुआत इस साल जून में आई. ओ. एस पर की गई थी। अब, फेसबुक अपने एंड्रायड बीटा एप्प में इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसके साथ यूजर अपने आप स्लाईड शो बना कर पोस्ट कर सकते हैं।

facebook 2.jpg

स्लाईड शो बनाने के लिए, आपको कम से कम तीन तस्वीरों की ज़रूरत होगी और इसके लिए आप फेसबुक के म्युज़िक को शामिल कर सकते है। आप स्लाईड शो का अपनी और से टाइटल दे सकते है जो सबसे ऊपर दिखेगा। हालांकि इसके लिए आप अपनी पसंद की म्युज़िक टोन नहीं चूज कर सकते। इसके इलावा, आप स्लाईड शो की तस्वीरों में अपने फ्रेंड्स को भी टैग कर सकते है।

तस्वीरों और म्युजिक सेलेक्ट करने के बाद, दाहिने तरफ कोने पर क्लिक करने से आपका स्लाईड शो बन जाता है। इस के बाद आप अपनी सुविधा के अनुसार इस के समय को कम या ज़्यादा कर सकते है। अगर आप अपने स्लाइडशो को एचडी मोड में देखना चाहते हैं तो स्लाइडशो के सबसे ऊपर इसे ऑन करने के लिए एक टॉगल दिया गया है। यह फ़ीचर फेसबुक के नए एचडी वीडियो अपलोडिंग का हिस्सा है। उम्मीद की जा रही है जल्द ही इस फीचर को बड़े स्तर पर लांच किया जाएगा।