WhatsApp में शामिल हुआ नया फीचर, अब नंबर बदलना और भी आसान

Punjab Kesari

जालंधरः दुनिया की दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प WhatsApp लगातार अपने ग्राहकाे के लिए नए- नए फीचर लेकर आती रहती है जो ग्राहकाे द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं। ऐसे में WhatsApp एक ऐसा नया फीचर लेकर आया है जिसमे अपने नंबर को आसानी से बदला जा सकता है। इसके अलावा हाल ही में फेसबुक और गूगल द्वारा पेश किए गए लाइव लोकेशन शेयरिंग फ़ीचर को भी व्हाट्सऐप में जगह मिलेगी।

WhatsApp बीटा ट्रेकर @WABetaInfo ने जानकारी दी है कि विंडोज फोन या विंडोज 10 मोबाइल यूज़र के लिए यह फीचर 2.17.130 बीटा वर्ज़न पर उपलब्ध है। इस फ़ीचर की मदद से आप नंबर बदलने की जानकारी अपने सभी कॉन्टेक्ट को आसानी भेज सकते हैं। इसके अलावा आप व्हाट्सऐप का नंबर भी बदलते हैं तो आप पुराने नंबर वाले चैट और ग्रुप डेटा को नहीं खोएंगे। इसके अलावा आपका यह नंबर Change करने वाला फीचर पहले से बंद होगा। नंबर Change करने से पहले आपको इस फीचर को एक्टिवेट करना होगा।

इस फीचर को देखने के लिए आपके पास बीटा वर्ज़न होना चाहिए। अब बात करेंगे लाइव लोकेशन शेयरिंग फ़ीचर की। @WABetaInfo ने दावा किया है कि व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा 2.17.150 वर्ज़न में इस फ़ीचर का ज़िक्र है। हालांकि, यह डिफॉल्ट में बंद है। अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है।